Mere Falak Ka Tu Hi Sitara (मेरे फलक का तू ही सितारा)
देवनागरी
तू मुझसे रूठा रह,
मुझसे सनम शिकायत नहीं,
ना मुझसे इक़रार कर,
ये मान लूँ मोहब्बत नहीं,
तुझ बिन जी सकूँ लेकिन,
ये मुझ में हिम्मत नहीं.
मेरे फलक का तू ही सितारा,
आवारा मौजों का तू ही किनारा,
अब मुस्कुरा दे करदे सहारा,
मन्न कहना मेरा.
मैं एक पुकार था जाने जाना,
मुझको आवाज़ बनाया तूने,
मैं खुद से हो गया था जुदा सा,
मुझको मुझसे मिलाया तूने.
एहसान है तेरा, रास्ता है तू मेरा,
तू मेरा आशिया.
तू मेरे ख्वाबों में, ख़यालों में तू ही तू,
तू मेरे तरानों में,
तुझको जो पाऊँ मैं, पा जाऊँ बहारें,
तन्हा वीरानों में.
कोई भी हो राहगुज़र,
तू मिले जहाँ जिधर,
है मंज़िल बस वहाँ.
मेरे फलक का तू ही सितारा,
आवारा मौजों का तू ही किनारा,
अब मुस्कुरा दे करदे सहारा,
मन्न कहना मेरा.
English Translation
(You stay upset with me,)
(But don't complain to me, my love,)
(Don't confess to me,)
(Let me believe it's not love,)
(But to live without you,)
(I don't have that strength within me.)
(You are the star of my sky,)
(You are the shore of wandering waves,)
(Now smile and give me support,)
(Listen to my heart.)
(I was just a call, oh beloved,)
(You turned me into a voice,)
(I had become lost from myself,)
(But you made me meet myself again.)
(I owe you— you are my path,)
(You are my shelter.)
(In my dreams, in my thoughts, it's only you,)
(In my melodies, it's you,)
(If I find you, I'll find springtime,)
(In lonely deserts.)
(Whichever path it may be,)
(Wherever I meet you,)
(That's where my destination lies.)
(You are the star of my sky,)
(You are the shore of wandering waves,)
(Now smile and give me support,)
(Listen to my heart.)
